कश्मीर घाटी: बडगाम में बीएसएफ वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 4 जवानों की मौत, 36 घायल

बडगाम के वेदरहिल इलाके में बीएसएफ का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई और 36 घायल हो गए. 12 घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें श्रीनगर ले जाया गया है

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के वतरहिल इलाके में शुक्रवार शाम चुनाव ड्यूटी के दौरान बीएसएफ का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए. यूएनआई उर्दू के मुताबिक, घायल जवानों में से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह घटना तब हुई जब बीएसएफ कर्मियों को ले जा रहा एक वाहन चुनाव ड्यूटी पर था और वेदरहिल के अशांत क्षेत्र में अचानक सड़क से लुढ़क गया। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक वाहन में 40 अधिकारी सवार थे. हादसे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत कार्य शुरू कर दिया.
स्थानीय लोगों ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर वाहन के नीचे दबे कर्मियों को बाहर निकालने का प्रयास किया और बचाव अभियान में पूरा सहयोग दिया. स्थानीय लोगों की समय पर कार्रवाई के कारण कई घायल कर्मियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जा सका।
बचाव अभियान में जुटे स्थानीय लोगों, एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) और पुलिस के संयुक्त प्रयास से 4 जवानों के शव बरामद किए गए। सूत्रों के मुताबिक, हादसे में घायल युवकों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल बडगाम ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को श्रीनगर रेफर कर दिया गया।
जिला अस्पताल बडगाम में तैनात एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि 33 घायल लोगों को अस्पताल लाया गया था, जिनमें से 2 की पहले ही मौत हो चुकी थी। दो और युवकों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। डॉक्टर ने कहा कि घायल जवानों में से एक दर्जन की हालत गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए तुरंत श्रीनगर के एक बड़े अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।
हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और पुलिस ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. दुर्घटनास्थल पर पहुंचने पर, बलों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वाहन के नीचे फंसे कर्मियों को बाहर निकालने का काम किया। बलों के अनुसार, दुर्घटना में 36 युवा घायल हो गए और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

हादसे की जांच को लेकर प्रशासन ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए घटना की पूरी जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, वाहन कठिन रास्ते पर नियंत्रण नहीं रख सका, जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हुई।

This post has already been read 353 times!

Sharing this

Related posts